दिल्ली में जिम, साप्ताहिक बाजार और होटलों को खोलने के लिए दिल्ली सरकार ने LG को फिर भेजा प्रस्ताव


0

 

एक नजर पूरी खबर

  • दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल बेजल से प्रस्ताव को मंजूरी देने की अपील की है।
  • इससे पहले हाल ही में उपराज्यपाल ने होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार को फिर से खोलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।
  • इसके साथ ही सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह से यह आग्रह किया है कि, वे इस फैसले को बदल दें और एलजी को तुरंत मुख्यमंत्री का प्रस्ताव स्वीकार करने का निर्देश दें।

राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने जिम, होटलों और साप्ताहिक बाजार को खोलने के लिए एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बेजल को प्रस्ताव भेजा है। दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि, दिल्ली में कोरोना से लगातार सुधर रहे हालात को देख कर दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल बेजल से प्रस्ताव को मंजूरी देने की अपील की है।

बता दें कि, इससे पहले हाल ही में उपराज्यपाल ने होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार को फिर से खोलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। एलजी ने कहा था कि, इन सबी को अभी खोलने का उचित समय नहीं है। मालूम हो कि, दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन्स के अनुसार दिल्ली में जिम, साप्ताहिक बाजार और होटल को खोलने की अनुमती दे दी थी। जबकि अगले ही दिन उपराज्यपाल ने सरकार के इस फैसले को पलट दिया था। इसी कारण दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच दरार आ गई है।

इसके साथ ही सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह से यह अनुरोध किया है कि, वे इस फैसले को बदल दें और एलजी को तुरंत मुख्यमंत्री का प्रस्ताव स्वीकार करने का निर्देश दें। सिसोदिया का कहना है कि, दिल्ली अभी कोरोना के मामले में देश में 12वीं स्तान पर है। पिछले एक महीने में यहां की स्थिती काफी नियंत्रित है र अब सामान्य होने जा रही है। ऐसे में दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार बंद रख कर केंद्र सरकार क्या हासिल करना चाहती है? दिल्ली के डिप्टी सीएम का कहना है कि, दिल्ली का आठ फीसदी कारोबार व रोजगार होटल न खुलने की वजह से ठप पड़ा है। साप्ताहिक बाजार बंद रखना दिल्ली की अर्थव्यवस्था के साथ और लाखों लोगों के साथ अन्याय है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *