दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर, टमाटर के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है कीमत


0

 

एक नजर पूरी खबर

  • 70 रुपये के पार पहुंचा टमाटर का भाव अब घट कर 20 से 25 रुपये तक आ गया है।
  • आढ़ती दीपक का कहना है कि, अब मंडी में बेंगलुरु और नासिक से भी टमाटर की आवक शुरु हो चुकी है। इसकी वजह से टमाटर के दाम में गिरावट आई है।

टमाटर की कीमत घटने से दिल्ली एनसीआर के लोगों को काफी राहत मिली है। 70 रुपये के पार पहुंचा टमाटर का भाव अब घट कर 20 से 25 रुपये तक आ गया है। पूर्वी दिल्ली में स्थित सब्जी मंडी में टमाटर की आवक बढ़ने से अब दाम में गिरावट आई है। इसके बाद मंडी में टमाटर का दाम घटकर 20 से 25 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। दरअसल, बीते चार दिन पहले तक मंडी में टमाटर की आवक सिर्फ हिमाचल प्रदेश से हो रही थी। इसलिए कम आवक के कारण टमाटर का दाम ज्यादा था।

आढ़ती दीपक का कहना है कि, अब मंडी में बेंगलुरु और नासिक से भी टमाटर की आवक शुरु हो चुकी है। इसकी वजह से टमाटर के दाम में गिरावट आई है। इससे जाहिर है कि, आम जनता को इससे बड़ी राहत मिलेगी। वहीं आजादपुर मंडी में टमाटर के दाम अब 30 रुपये प्रति किलो से कम चल रहे हैं। वहीं ओखला मंडी में टमाटर के भाव 25 रुपये प्रति किलो तक हैं।

गाजीपुर सब्जी मंडी के चेयरमेन सत्यदेव प्रसाद ने बताया कि, मंगलवार को मंडी में सब्जी की आवक कुल 734 टन रही है। इसमें टमाटर 137, आलू127, प्याज 193, हरि सब्जी 247 और फल 93 टन रहे हैं। वहीं मंडी में टमाटर के रेट कम होने से खुदरा में भी टमाटर के रेट 50 से 60 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। इससे पहले खुदरा में टमाटर 60 से 80 रुपये किलो तक बिक रहे थे।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *