0

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे शिक्षक और छात्र का रिश्ता शर्मसार हो गया है। एक शिक्षक जो अपने शिष्य को महान बनाने के लिए उसे अच्छी से अच्छी शिक्षा देता है, उसने अपनी गंदी से हरकत से शिक्षक की मर्यादा को तार तार कर दिया। UAE में रहने वाला 40 साल का शिक्षक मूल से रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। जबकि उसकी 15 साल की शिष्या भारतीय है, उस भातरीय लड़की ने शिक्षक पर छेड़खानी जैसा गन्दा काम करने का मामला दर्ज करवाया है। आरोपी शिक्षक छात्रा को कुरान पढ़ाता था। स्कूली छात्रा ने बताया कि दुबई के अल-मुरक्कबात में आरोपी टीचर उसे पिछले 3 महीने से हफ्ते में 4 बार कुरान की आयतें पढ़ाता था। इसी दौरान उसने कई बार छेड़खानी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुबई की एक अदालत में कुरान शिक्षक को छेड़खानी के मामले में आरोपित किया गया है। बहरहाल, उसने अदालत में इस आरोप को नकारा है। अभियोजन पक्ष के दस्तावेजों के मुताबिक, आरोपी ने पिछले महीने 5 बार लड़की से कथित छेड़खानी की। सरकारी वकीलों ने छेड़खानी के आरोप में कुरान शिक्षक को अदालत के हवाले किया और कानून के मुताबिक सख्त सजा दिए जाने की सिफारिश की। लड़की ने कहा, ‘मैं डर गई थी और उससे दूर हो गई थी। फिर उसने कहा कि वह दुखी है। उसने अनुरोध किया कि मैं इस बारे में किसी से कुछ न कहूं।’

शिकायतकर्ता ने अपने माता-पिता को इस घटना के बारे में बताया और खुलासा किया कि 5 अलग-अलग मौकों पर उसके ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने एक ही तरह का बर्ताव किया। लड़की के इलाज्म के बाद जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने उसे गलत तरीके से छूने की बात कबूल की है। फिलहाल वो हिरासत में हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 12 अगस्त को है, इस दिन फैसला भी आ सकता है।



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: