UAE में महिला ने बिना पूछे छू दी पति की यह चीज, लगा जुर्माना और देश से निकाले जाने का आदेश

1 min


0

संयुक्त अरब अमीरात अपने कड़े कानून के वजह से पूरी दुनिया में मशहूर है। वहां के कानून के तहत पत्नी अपने सामानों को भी बिना पूछे इस्तमाल नहीं कर सकती है जिनसे उनकी गोपनीयता भंग होती हो। इस मामले में कड़ी सजा का प्रावधान भी है। जो एक सऊदी महिला भुगत रही है। सऊदी महिला की गलती बस इतनी थी कि उसने बिना पूछे अपनी पति का मोबाइल छू दिया और उसको चेक किया। यह मामला कोर्ट में पहुंच गया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पति की निजता का उल्लंघन करने पर पत्नी पर जुर्माना लगाया और देश से निकाले जाने का आदेश भी दिया।

संयुक्त अरब अमीरात की एक अदालत ने अपने पति के फोन पर पड़े मैसेज को पढ़ने के लिए पत्नी को दोषी ठहराया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिमिनल कोर्ट ने अनाम प्रवासी औरत पर लगभग 27 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। जिसके तहत उसे देश निकलने का सामना भी करना पड़ा और जुर्माना भी देना पड़ा। संयुक्त अरब अमीरात की है इस घटना के सामने आने के बाद एक पहलु और उजागर हुआ, जिसमें यह पाया गया कि पत्नी को अपने पति पर धोखा देने का शक था।

महिला ये माना कि उसने पति की अनुमति के बिना ही उसके मोबाइल तक पहुंच बनाई एवं उससे कई फोटोज अपने मोबाइल में भेजी। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में विवाहित जोड़ों में भी पति या पत्नी के लिए एक दूसरे के फोन की तलाशी लेना भी एक अपराध है, भले ही किसी के साथ धोखाधड़ी ही क्यों ना हो रही हो।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *