Tuesday, October 19

UAE में भारतीय इंजीनियर के साथ बड़ा हादसा, काम करने के दौरान फैक्ट्री में गई जान

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारतीय इंजीनियर के साथ बड़ा हादसा हादसा हो गया. जिसमें काम करने के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गयी. भारतीय इंजीनियर जिस फैक्ट्री में काम करता था वो UAE के शारजाह के अल धाहिद क्षेत्र में स्थित है. मृतक भारतीय इंजीनियर की उम्र करीब 40 वर्ष थी. इस मामले में हुई शुरआती जाँच में यह पता चला कि भारतीय इंजीनियर ड्यूटी के दौरान उचाई पर से गिर गया.

घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी गयी. जिसके बाद मौके पर पुलिस की गश्ती टीम, पैरामेडिक्स और फोरेंसिक विशेषज्ञ भेजे गए. जांच दल ने यह पाया कि श्रमिकों की निगरानी करते समय अभियंता गिर गया क्योंकि इस दौरान उसने अपना संतुलन खो दिया. हालांकि हादसे के बाद फॅक्टरी में मौजूद कर्मियों की मदद से गंभीर से रूप से घायल भारतीय इंजीनियर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका है.

उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इधर मामले की जांच पुलिस और अल धाहिद नगर पालिका टीम कर रही है, क्योंकि उन्हें शक है कि घटना साइट पर लापरवाही के कारण हुई है. शव को जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला में भी भेजा जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: