UAE में जारी हुई सख्त चेतावनी, यहां रहने वाले हरेक आदमी जान लें अभी, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना!


0

सऊदी में सख्त चेतावनी जारी की गयी है. जिसके बारे में यहां रहने वाले हरेक आदमी जान लें तो उनके लिए अच्छा रहेगा, नहीं तो बाद में पछताना भी पड़ सकता है! चेतावनी में यह कहा गया कि यदि सोशल मीडिया या इंटरनेट से कोई भी व्यक्ति, संस्था या इकाई सऊदी में दान का काम करता है या इसे बढ़ावा देता है तो उसपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह चेतावनी संयुक्त अरब अमीरात के अटॉर्नी जनरल डॉ. हमद अल शमसी द्वारा जारी की गयी है. “अटॉर्नी जनरल के फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने इस संबंध में कुछ मामलों की निगरानी की है और उन्हें जांच के लिए एंटी-साइबर अपराध सार्वजनिक अभियोजन पक्ष में संदर्भित किया है.”

उन्होंने कहा कि यह अपराध आतंकवादी गतिविधियों के धोखाधड़ी या वित्त पोषण सहित कई जोखिम भरा संभावनाएं खोल सकता है. उन्होंने कहा “यह घटना संयुक्त अरब अमीरात को नुकसान पहुंचाती है जिसका मानवीय संगठन कानूनी चैनलों के माध्यम से मानवीय और धर्मार्थ काम का एक अच्छा उदाहरण स्थापित करता है.”

साइबर क्राइम्स का मुकाबला करने को लेकर को लेकर बनी संघीय कानून के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति इस चेतावनी का उल्लंघन करते हुए दान कार्य को बढ़ावा देता है या करता है तो उसे अपराधी मानते हुए तीन साल तक जेल की सजा हो सकती है. जो शर्तों के के साथ होगी. इसके साथ ही सजा के तौर पर फाइन भी वसूला जायेगा. जो DH 250,000 से कम नहीं और DH 500,000 से अधिक नहीं होगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *