Wednesday, December 1

UAE में इन ड्राइवरों को लेना होगा नया लाइसेंस, इस तारीख से लागू होगा नया नियम

संयुक्त अरब अमिरत(UAE): शारजाह में डेजर्ट टूर ऑपरेटर को जल्द ही नए नियम प्रभावी होने के बाद वैध ‘डेजर्ट ड्राइविंग परमिट’ के साथ ड्राइवरों को किराए पर लेना होगा। शारजाह ड्राइविंग इंस्टीट्यूशन ने घोषणा की है कि रेगिस्तान वाहनों और सफारी रेगिस्तान पर्यटन कंपनियों के लिए ड्राइवर का लाइसेंस रविवार, 16 सितंबर से शुरू होगा। अगले हफ्ते, रेगिस्तान टूर कंपनियों के सभी ड्राइवरों को रेगिस्तान ड्राइविंग परमिट के नाम से जाना जाने वाला एक विशेष लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

शारजाह ड्राइविंग इंस्टीट्यूट ने बताया है कि वह टूर ऑपरेटर का उपयोग करने वाले परिवार के सदस्यों की सुरक्षा और सुरक्षा को बढ़ाने के प्रयासों के तहत 16 सितंबर, 2018 को ‘रेगिस्तान ड्राइविंग लाइसेंस’ लागू करेगा। शारजाह ड्राइविंग इंस्टीट्यूट के ग्राहक सेवा केंद्र के प्रमुख कर्नल अली अल बलज़ौद ने कहा कि अमीरात में कई टूर ऑपरेटर हैं जो संयुक्त अरब अमीरात के परिवारों के लिए रेगिस्तान यात्रा का आयोजन करते हैं, यह उन पर्यटकों के लिए होता है जो रेगिस्तान के प्राकृतिक वातावरण का आनंद लेना चाहते हैं।

इन यात्राओं के आयोजन करने में कई वाहन शामिल होते हैं जो आगंतुकों को रेत पर एक अलग तरह की यात्रा के माध्यम से ले जाते हैं। रेगिस्तान ड्राइविंग परमिट प्राप्त करने के लिए, ड्राइविंग संस्थान सैद्धांतिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला प्रदान करेगा, जहां ड्राइवर कलात्मक और वैज्ञानिक तरीकों से रेत की धुनों के माध्यम से रेत ड्राइव के तरीके सहित कई कौशल सीखेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: