UAE में आपके बैंक खाते हो सकते हैं फ्रीज़, जानें क्या है कारण

1 min


0

संयुक्त अरब अमीरात में जिन लोगों के बैंक खाते हैं उनके लिए एक जरुरी खबर सामने आई है. वैसे तो संयुक्त अरब अमीरात में कार दुर्घटना या नियोक्ता को वित्तीय हानि पहुंचाने जैसे कई कारणों से लोगों के बैंक खातों को बंद किया जा सकता है. लेकिन अब वीजा परिवर्तन या वीज़ा की समाप्ति के बाद भी लोगों के खातों को फ्रीज़ किया जा रहा है.

इस पर मध्य पूर्व में गार्जियन वेल्थ मैनेजमेंट के क्षेत्रीय निदेशक हमज़ा शाल्ची ने कहा कि अधिकांश संयुक्त अरब अमीरात के निवासी इस कारण से अवगत नहीं हैं कि उनके बैंक खातों को क्यों फ्रीज़ किया जा सकता है.

शाल्ची ने कहा, “अधिकांश लोगों को यह नहीं पता कि संयुक्त अरब अमीरात में जब कोई व्यक्ति अपनी नौकरी बदलता है, छोड़ देता है या खो देता है, तो अंतिम वेतन भुगतान जिसमें उनके अंत सेवा लाभ शामिल होना चाहिए, यह भी उल्लेख करेगा कि यह बैंक को अंतिम भुगतान है.”

उन्होंने इंगित किया कि जब नियोक्ता द्वारा अंतिम बयान बैंक को भेजा जाता है, तो यह स्वचालित रूप से अलर्ट भेजता है कि ग्राहक द्वारा ऋण का भुगतान नहीं किया गया है! इसमें कार और व्यक्तिगत ऋण, पार्किंग जुर्माना या यहां तक ​​कि एक बड़ा भुगतान न किए गए क्रेडिट कार्ड बिल के साथ और कुछ भी शामिल हो सकता है.”

एसोक्लमल डॉट कॉम के संस्थापक और सीईओ अंबरीन मुसा ने संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को सलाह दी कि वे किसी भी परेशानी से बचने के लिए नौकरियों को स्विच करते समय अग्रिम बैंकों को सूचित करें, क्योंकि बैंक आपकी परिस्थितियों से अवगत नहीं है कि आप नौकरी बदल रहे हैं और वापस जा रहे हैं.



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *