Wednesday, December 1

UAE: भारतीय सहित इस गलती के लिए 28 लोगों को जेल की सजा, सबको मिलाकर 283 वर्षों की कैद

इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण के माध्यम से अबू धाबी बैंक के खाते से Dh635 मिलियन चोरी करने का प्रयास करने के लिए एक अबू धाबी अदालत ने 28 लोगों को विभिन्न जेल शर्तों की सजा सुनाई है, जो कुल 283 साल है। बुधवार को अबू धाबी आपराधिक न्यायालय के भारतीयों, पाकिस्तानी, अमेरिकी, रूसी और कनाडाई राष्ट्रीयताओं सहित कई लोगों को जेल की सजा सुनाई। उन्हें धोखाधड़ी के दोषी पाया गया। सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से बैंक के धन का अवैध हस्तांतरण में उनका हाथ था। इस मामले में आठ मुख्य प्रतिवादी को प्रत्येक को जेल में 15 साल की सजा सुनाई गई है जबकि 10 अन्य प्रत्येक 10 साल जेल में बिताएंगे।

अदालत ने नौ अन्य लोगों को भी सजा सुनाई, जिन्होंने नकदी को अपने निजी बैंक खातों में जेल में सात साल तक स्थानांतरित कर दिया। अदालत ने पाया कि वे निर्दोष थे और धोखाधड़ी में कभी भाग नहीं लेते थे, शेष पांच प्रतिवादी को आरोपों से मंजूरी दे दी गई थी। अदालत ने यह भी आदेश दिया कि पुरुषों को 9 मिलियन मिलना चाहिए, जिसे वे बैंक में चोरी करने में कामयाब रहे। पुरुषों को भी Dh635 मिलियन जुर्माना लगाया गया था, जो चोरी करने का प्रयास करने के बराबर राशि थी। उन्हें कानूनी या अदालत के शुल्कों का भुगतान करने के अलावा बैंक को सिविल मुआवजे के रूप में Dh21,000 का भुगतान करने का भी आदेश दिया गया था।

अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि अबू धाबी वित्तीय अभियोजन पक्ष अबू धाबी पुलिस के सीआईडी ​​के समन्वय में धोखाधड़ी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के 24 घंटे के भीतर पीड़ितों के बैंक खातों से कुल नकदी में से Dh625 मिलियन वसूलने में कामयाब रहा था। जांच के सुझाव के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी में शामिल होने के बाद जून 2017 में प्रतिवादी को गिरफ्तार कर लिया था अभियोजकों ने कहा कि एक स्थानीय बैंक ने अपने खाते से भारी मात्रा में धन की असामान्य वापसी के बारे में बताया था।एक बैंक कर्मचारी, प्रतिवादी, बैंक के इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम को किसी अन्य कर्मचारी के पासवर्ड का उपयोग करके एक्सेस किया गया, और पांच अलग-अलग बैंकों में पांच कंपनियों के खातों में नकद कुल राशि को Dh635 मिलियन में स्थानांतरित कर दिया।

वित्तीय सार्वजनिक अभियोजन पक्ष ने उन बैंक खातों को जमा करने का आदेश जारी किया था जहां चोरी किए गए धन के हिस्से का उपयोग करके संदिग्धों द्वारा खरीदे गए डी 10 मिलियन के लायक मोबाइल फोन के 6,000 टुकड़े जब्त किए जाने के अलावा नकदी हस्तांतरित की गई थी। पुरुषों ने अपने परीक्षण के दौरान आरोपों का खंडन किया था। सभी दोषी पुरुषों को जेल की सजा देने के बाद निर्वासित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: