0

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात ने कई कामगारों को फ्री में अपना पासपोर्ट रेन्यू करने का मौका दिया है. ये मौका इंडोनेशियाई प्रवासियों के लिए है, जो संयुक्त अरब अमीरात में वापस रहना चाहते हैं. ये अस्थायी रूप से किसी भी शुल्क का भुगतान किए बिना अपने समाप्त हो चुके पासपोर्ट का विस्तार कर सकते हैं.

इस मामले में अबू धाबी दूतावास के अधिकारी कंसुल यानुमार नासरुन ने कहा, “दुबई में अबू धाबी और वाणिज्य दूतावास में इंडोनेशियाई दूतावास द्वारा अवधि समाप्त हो चुकी पासपोर्ट का अस्थायी रूप विस्तार दे रहें हैं. पासपोर्ट में विस्तार जून, 2019 तक ले लिए होगी. जिससे वो छह महीने के वीजा के लिए आवेदन कर सकेंगे और नई नौकरी की तलाश सकेंगे.

यह ऑफर इंडोनेशियाई लोगों को नौकरी की खोज के लिए और नए अवसर खोजने के लिए संयुक्त अरब अमीरात सरकार के तरफ से दिया जा रहा है. कंसुल यानुमार नासरुन ने कहा, “इंडोनेशियाई दो दिनों के भीतर अपने पासपोर्ट का विस्तार प्राप्त कर सकते हैं, जबकि नियमित पासपोर्ट नवीनीकरण में चार दिन लगते हैं.”
 
 
नासरून ने कहा कि लगभग एक हजार इंडोनेशियाई ने मंगलवार को दूतावास से संपर्क किया, उनमें से 60 प्रतिशत से अधिक संयुक्त अरब अमीरात में रहना चाहते हैं. उनमें से ज्यादातर घरों में काम करते हैं जो अपने वीजा से अधिक भुगतान करते हैं;
 

 
उनमें से कुछ को पहले से ही एक नया प्रायोजक मिला है और अन्य छह महीने के वीजा के लिए आवेदन करने के लिए तैयार हैं. एमनेस्टी सीकर्स जिनके पास वैध पासपोर्ट नहीं है, उन्हें पहले घर वापस जाने के लिए दूतावास से आपातकालीन प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा, या छह महीने के वीजा या नए नौकरी वीजा प्राप्त करने के लिए एक नया पासपोर्ट प्राप्त करना होगा.
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: