0

UAE के क्राउन प्रिंस, मोहम्मद बिन ज़ैद अल नेह्यान को इथियोपियाई प्रधान मंत्री अबी अहमद अली ने असहज स्थिति में डाल दिया था जब उन्होंने उन्हें अदीस अबाबा में एक इस्लामी संस्थान की स्थापना का समर्थन करने के लिए कहा था.
 
बैठक में भाग लेने वाले इथियोपियाई कार्यकर्ता के अनुसार, अमेरिका के वर्जीनिया शहर में बद्र इथियोपिया संगठन द्वारा आयोजित इथियोपियाई समुदाय की खुली बैठक के दौरान अबी अहमद ने इस स्थिति को याद किया और अल-खलीज ऑनलाइन को बयान की सूचना दी. जिसमें उन्होंने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस को ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर सब हैरान रह गये.
 
बिन ज़ैद के साथ बातचीत के बारे में बोलते हुए, अबी ने कहा, “मैंने उनसे एक इस्लामी संस्थान के निर्माण के बारे में पूछा, और मैंने उनसे पूछा: ‘आप (अमीराती के रूप में) हमारी मदद करेंगे? तो उन्होंने जवाब दिया, “हम आपका हर तरह से समर्थन करेंगे, और हम आपको इस्लाम सिखाएंगे.”
 
हालांकि, अबी अहमद ने क्राउन प्रिंस को रोक दिया और कहा: “आपको हमें इस्लाम सिखाने की जरूरत नहीं है. आपने इसे खो दिया है हम चाहते हैं कि आप हमें अरबी भाषा जल्दी सिखाएं ताकि हम सच्चे इस्लाम को समझ सकें और फिर आपको सही राह पर वापस ला सकें.”
 
उन्होंने कहा, “मैंने उनसे कहा कि अगर हमें खाड़ी देशों की सभी आबादी मिलती है, तो हम पाएंगे कि वे इथियोपिया में मुस्लिम आबादी से बहुत कम हैं, उन्होंने मुझसे पूछा, ‘आप संख्याओं में क्यों बात कर रहे हैं?’ और मैंने जवाब दिया ‘क्योंकि इस्लाम को मज़बूत करने के लिए आबादी की ज़रूरत होती है. “
भाषण ट्विटर पर एआर-इथियोपिया अकाउंट द्वारा हाइलाइट किया गया था.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *