UAE का नया क़ानून हुआ लागू, बिना इस Letter के UAE Airport से वापस जाना पड़ेगा, ये हैं नयी guideline

1 min


0

अभी-अभी एक बड़ी खबर उन सभी यात्रियों के लिए और उन सभी लोगों के लिए जो संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर रहे हैं या भविष्य में करने वाले हैं.  एयर इंडिया और संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा एक नियम जारी किया गया है जिसको कठोरता से पालन करने के लिए 1 जून से ही निर्देश दे दिए गए हैं.
 
एयर इंडिया और संयुक्त अरब अमीरात के संयुक्त सलाहकार ने इस मामले पर जानकारी देते हुए यह बताया कि कोई भी व्यक्ति जो संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर रहा है और उसकी उम्र अगर 18 साल से कम है तो उसे उसके माता पिता के द्वारा एक अथॉरिटी लेटर दिखाना पड़ेगा जिसमें इसकी जानकारी हो की यह यात्रा माता पिता के आदेश अनुसार और इस कार्य के लिए है जिसके लिए वह यात्रा कर रहा है.
 
संयुक्त अरब अमीरात में ऐसे बदले नियम  यह है उतरने के बाद के आगे की प्रोसेस:
अगर आप की उम्र 18 साल से कम है तो आपके माता पिता के द्वारा अथॉरिटी लेटर आप को दिखाना होगा जिसमें यात्रा के कारण और संयुक्त अरब अमीरात में आप कहां और किस वजह से और किन के साथ ठहरेंगे इसकी जानकारी हो.
अगर आप की उम्र 18 साल से कम है और आप किसी और के साथ हैं उस हाल में भी आपको आपके पैरेंट्स के द्वारा जारी किए गए अथॉरिटी लेटर को दिखाना ही होगा जिसमें यह स्पष्ट हो कि आप उक्त व्यक्ति के साथ उपकरणों के लिए उक्त जगह पर संयुक्त अरब अमीरात सफर कर रहे हैं.
 
अगर किसी भी कीमत पर आपके पास अथॉरिटी लेटर अस्पष्ट नहीं हो पाता है या आप बिना अथॉरिटी लेटर के आए हैं तो बिना देर किए संयुक्त अरब अमीरात से आपको आपके देश वापस भेज दिया जाएगा,  इस नियम को कठोरता से पालन करने के लिए हरित प्रशासनिक अधिकारियों एयरपोर्ट अथॉरिटी को गाइड लाइन जारी कर दिया गया है.
 
यह नियम संयुक्त अरब अमीरात में बढ़ रहे मानव तस्करी को रोकने के लिए वजह से लिया गया है आपको  हमारी खाड़ी खबर आपको यह जानकारी देने के साथ साथ आपको इसके लिए तैयार रहने के लिए भी सचेत करती है ताकि आपकी यात्रा संयुक्त अरब अमीरात में सफल और सुखद रहे.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *