UAE: इस बड़ी लापरवाही से गई प्रवासी महिला की जान, देखत रहे गए पति और दोस्त, आप न करें यह गलती


0

संयुक्त अरब अमीरात: रास अल खैमाह में एक पहाड़ से गिरने के बाद एक एशियाई प्रवासी महिला महिला की जान चली गई। आरएसी पुलिस के व्यापक पुलिस स्टेशनों के प्रमुख ब्रिगेडियर सुलेमान मोहम्मद अल किज़ी ने शुक्रवार को कहा कि महिला घलीला पर्वत के ऊपर अपने पति और दोस्तों के साथ एक यात्रा पर थी। रॉक पुलिस के केंद्रीय परिचालन कक्ष को शुक्रवार को 2.30 बजे दुर्घटना को लेकर सतर्क कर दिया गया था। इस घटना के बाद महिला के घबराए हुए पति ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी भोजन और पानी की कमी के कारण थक गई थी, इस वजह से ही उसने अपनी चेतना खो दी और घलीला पर्वत की गहरी घाटी में फिसल गई।

घटना के बाद क्षेत्र में मौजूद ट्रेकर्स ने सभी संभावित सहायता प्रदान की जब तक कि राष्ट्रीय एम्बुलेंस और बचाव नहीं पहुंचे थे। पैरामेडिक्स ने पीड़ित को प्राथमिक सहायता प्रदान की, उसके बाद शारजाह पुलिस के एक हेलिकॉप्टर ने उसे चिकित्सा देखभाल के लिए निकटतम अस्पताल पहुंचाया। दुर्भाग्यवश, पीड़ित गंभीर चोटों के वजह से पहले ही मर चुकी थी। अस्पताल की डॉक्टरों ने उसे वहां मृत घोषित कर दिया।

ब्रिगेडियर अल किज़ी ने सभी पर्यटकों और पहाड़ ट्रेकर्स से सावधान रहने के लिए विशेष रूप से चट्टानी इलाकों के आसपास आग्रह किया है। पर्वतारोहियों को ऐसे खतरनाक स्थानों पर जाने से पहले पर्याप्त प्रशिक्षण प्राप्त करने और पेशेवर विशेषज्ञ से मदद प्राप्त करने की आवश्यकता है। पर्वतारोहियों को अधिकारियों को उनकी गतिविधियों, ठिकाने और उनके समूह में लोगों की संख्या के बारे में सूचित करने की आवश्यकता है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *