Wednesday, December 1

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं के शिकायतों के निवारण के लिए अब हर बुधवार लगेगा जनता दरबार, बिजली इंजीनियर करेंगे लोगों की समस्याओं का समाधान

बिहार में बिजली से जुड़े उपभोक्ताओं की समस्याओं के निपटारे के लिए जल्द ही अब प्रतिदिन जनता दरबार लगेगा। जी हां, अब बिहार में लोगों की बिजली से जुड़ी समस्याओं के निपटारे के लिए जनता दरबार लगाने का फैसला किया गया है। इसे लेकर ऊर्जा सचिव सह बिजली कंपनी के सीएमडी संजीव हंस ने निर्देश भी जारी किए हैं।

हर बुधवार को लगेगा जनता दरबार

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब उपभोक्ताओं की शिकायतों का निबटारा करने के लिए बिजली इंजीनियर हर बुधवार को जनता दरबार लगाएंगे। विद्युत अंचल कार्यालयों में सुबह 11 से एक बजे तक यह जनता दरबार लगेगा, जहां उपभोक्ता अपनी शिकायतों का त्वरित निबटारा करा पाएंगे। बता दें कि जल्द ही जनता दरबार लगाए जाने की जानकारी कंपनी की ओर से आम उपभोक्ताओं को दी जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग इसमें आकर अपनी शिकायतों का निबटारा करा सकें।

ऊर्जा सचिव ने दिए निर्देश

जानकारी के लिए बता दें कि ऊर्जा सचिव सह बिजली कंपनी के सीएमडी संजीव हंस ने इस बाबत सभी इंजीनियरों को निर्देश दिया है। बुधवार को कंपनी के कार्यकलापों व राजस्व की समीक्षा के दौरान सीएमडी ने साफ कहा कि लोगों को मिल रही बिजली की तुलना में शहरी इलाके में कम से कम 90 प्रतिशत और अन्य प्रमंडलों में 85 फीसदी बिलिंग अनिवार्य रूप से हो। इसके लिए जनता दरबार लगाकर उपभोक्ताओं के शिकायतों का निपटारा करना ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: