मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना सहित इन सभी जिलों के लोग रहे सावधान!

1 min


0

पटना, न्यूज डेस्क: पटना में मौसम का मिजाज एक दिसंबर के बाद से बदलने वाला है। ऐसे में आपको ठंड से बचने के लिए सावधानी बर्तने की जरूरत है।मौसम विभाग के अनुसार राज्य के गया, भागलपुर, बांका, पटना, पूर्णिया, जमुई, सहित कई अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से अचानक ठंड बढ़ने की संभावना है।
आपको बता दें कि वे-आॅफ बंगाल के तमिलनाडु तटीय क्षेत्र पर कम दबाव और हिमालय के ऊपरी स्तर के सतह पर पश्चिमी विक्षोभ पहुँच गया हैं। जिसके कारण दो दिसम्बर के बाद पटना सहित ऊपर दिए इन सभी जिलों में आंशिक रूप से बादल छाया रहेगा। तीन दिसम्बर से हल्की बारिश होने की भी संभावना है।
एक दिसंबर से कुहासा अधिक होगी और दिन में धूप भी देर से धरती तक पहुँचेगी। पांच से 15 दिसंबर के बीच से तापमान में गिरावट लगातार जारी रहेगा। गौरतलब है कि पटना में कनकनी बढ़ गयी हैं। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10.6 दर्ज की गयी थी। लोग शहर में अभी भी खुले आसमान के नीचें सोने पर मजबूर है. पटना पीएमसीएच कैंपस में मरीज और उनके साथ आये परिजन भी ठंड में बाहर ही सो कर रात काट रहे है. अब देखना होगा कि ठंड से निपटने के लिए सरकार क्या ठोस कदम उठा रही  है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *