Wednesday, December 1

अभियर्थियों का खत्म हुआ इंतज़ार, बिहार लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर भर्ती परीक्षा, 2016 के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल किया ज़ारी

लंबे वक्त से Bihar Public Service Commission Lecturer Exam, 2016 के अभ्यर्थियों का इंतज़ार अब खत्म होने वाला है। जी हां, बिहार लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर भर्ती 2016 परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू की तारीख को घोषित कर दी है। BPSC ने इसे लेकर सूचना ज़ारी कर दी है, जिसके अनुसार अलग अलग विषयों के लेक्चरर पद के लिए 7 दिसंबर 2021 से 16 दिसंबर 2021 के बीच इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा और इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर इंटरव्यू शिड्यूल को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे होगा इंटरव्यू

BPSC द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 7 दिसंबर 2021 को हिंदी विषय के इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा और सबसे अंत में सामाजिक विज्ञान के लिए 12 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच इंटरव्यू होगा। इंटरव्यू का आयोजन विषयों के हिसाब से 2 पालियों में होगा , जिसमे पहली पाली सुबह 10.30 बजे से और दूसरी पाली 2.30 बजे से शुरू होगी।

ये दस्तावेज लाना होगा अनिवार्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र इंटरव्यू की तिथि से एक सप्ताह पहले बिहार लोक सेवा आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। मालूम हो कि अभियर्थियों को प्रवेश पत्र डाक के जरिए घर पर नहीं भेजा जाएगा। बता दें कि वेबसाइट पर ही आवेदन पत्र का सार प्रपत्र-1 और परीक्षावार मिले कुल अंक और प्रतिशत आदि की जानकारी के लिए आवेदन का प्रारूप भी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। इसे भरकर अभ्यर्थी को अपने साथ साक्षात्कार के दिन लाना होगा और इसके अलावा इंटरव्यू के दिन अभ्यर्थी को अपने साथ ओरिजिनल दस्तावेज और उनके दो दो स्वप्रमाणित छायाप्रति भी साथ लाना अनिवार्य होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: