अभी अभी फ़्लाइट में बड़ा आतंकी गुरफतार, फ़्लाइट की जा रही रद्द


0

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार की सुबह कोलकाता से मुंबई जाने वाली फ्लाइट से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है. फ्लाइट में उस वक्त दहशत फैल गयी, जब युवक ने मुंह पर रुमाल बांधकर सेल्फी ली और एक व्यक्ति को विमान को उड़ाने की धमकी भरा मैसेज भेजने लगा. उसकी हरकत देख लोगों को संदेह हुआ और उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. यात्री की पहचान योग वेदान पोद्दार के रूप में हुई है. वह कोलकाता के बेलियाघाटा क्षेत्र के राधा माधव दत्ता गार्डन लेन का निवासी है.

 
जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 8:30 बजे जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 472 में मुंबई के लिए उड़ान भरने को तैयार थी. विमान में करीब 60 यात्री सवार थे. विमान रनवे पर पहुंच चुका था. इसी दौरान पोद्दार ने किसी से चैटिंग के दौरान अपने मुंह पर रुमाल बांधी और सेल्फी लेकर एक मैसेज भेजा.
 
मैसेज में उसने लिखा, ‘विमान में आतंकवादी’, मैं महिलाओं के दिल तोड़ता हूं (Terrorist in flight. I destroy women’s heart). उसने कथित तौर पर विमान को उड़ाने की भी धमकी दी. योग के एक सहयात्री ने उसे ऐसा कहते हुए सुना. युवक की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए इसकी जानकारी क्रू को दी गयी. जैसे ही पायलट को इसकी जानकारी मिली, उसने विमान को सेफ पार्किंग एरिया में ले जाने का फैसला किया.
 
एयरपोर्ट के अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी गयी. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारियों ने तत्काल आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. युवक को एनएससीबीआई एयरपोर्ट थाना की पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस पूरे घटनाक्रम की वजह से विमान को उड़ान भरने में करीब एक घंटा 10 मिनट का विलंब हो गया.

प्राथमिक पूछताछ में कहा, दोस्त के साथ कर रहा था मजाक

गिरफ्तार युवक के पिता का कहना है कि योग वेदान अपने दोस्त के साथ मजाक कर रहा था और मजाक में ही उसने ऐसे मैसेज भेजे. युवक ने भी प्राथमिक पूछताछ में यही बात कही. फिर भी पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है.
 
पुलिस का कहना है कि इस कथित ‘आतंकी धमकी’ को हल्के में नहीं लिया जा सकता. इसलिए आगे की कार्रवाई निश्चित प्रक्रिया के तहत ही की जायेगी.
पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यात्री किससे बात करते हुए हमले की धमकी दे रहा था. जिसे मैसेज भेजा था, वह कौन है. इन सारे तथ्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *