हारने लगा महागठबंधन तो मछली लेकर तेजस्वी के घर के पास पहुचने लगे लोग, NDA जीत की ओर

1 min


0

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly Election) के मतदानों की आज गणना चल रही है। शुरुआती रुझानों में बेशक एनडीए (NDA) आगे चल रही हो मगर महागठबंधन के समर्थक यह मानने को तैयार नहीं है। और वह अपने नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) के घर के बाहर लगातार इकट्ठा हो रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि शुरुआती रुझान कैसे भी रहे मगर अंत में तेजस्वी ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

 

लोग मछली लेकर पहुंचे
तेजस्वी ने अपने समर्थकों से आवास के बाहर इकट्ठा होने से मना किया है मगर उसके बाद भी उनके समर्थक नहीं मान रहे हैं। और उनके आवास के बाहर बड़ी संख्या में लोग उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दे रहे हैं। वहीं कुछ लोग उनके घर के बाहर मछली लेकर पहुंच रहे हैं। मछली को बिहार में शुभ माना जाता है लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव ही बनने वाले हैं।

 

NDA को मिल रही बहुमत
गौरतलब है कि सभी 241 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। मतगणना के प्रारंभिक रूझानों के अनुसार 130 सीटों में से राजग 60 सीटों पर आगे चल रही है जबकि विपक्षी महागठबंधन 102 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों में से यह जानकारी मिली है।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार बिहार विधानसभा की 243 में से 226 सीटों के अब तक प्राप्त रुझानों में भाजपा 62 सीटों पर, राजद 60 सीटों पर, जदयू 49 सीटों पर, कांग्रेस 20 सीटों पर, भाकपा- माले 13 सीटों पर, वीआईपी छह सीटों पर, लोजपा पांच सीटों पर और माकपा तीन सीटों पर आगे चल रही हैं, वहीं भाकपा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, बसपा एवं एआईएमआईएम एक- एक सीट पर तथा निर्दलीय चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *