Wednesday, December 1

राजधानी पटना में बनेगी छः नई सड़कें, इस एरिया के लोगों को मिलेगा जाम से निजात

बिहार में लगातार सड़कों का जाल बीच रहा है। नेशनल हाइवे के साथ-साथ 4 नए एक्सप्रेसवे का भी निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब राजधानी पटना में आवागमन को सुगम बनाने के लिए भी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। बता दें कि राजधानी पटना में 6 नई सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

इन सड़कों का होगा निर्माण

राजधानी पटना में बाबा चौक से अटल पथ के बीच नालों के ऊपर सड़क का निर्माण करने की तैयारी तेज़ हो रही है।
बाबा चौक से इंद्रपुरी महेश नगर एवं AN कॉलेज के पीछे बाउंड्री के 6 लेन तक की सड़क किनारे नाला को पाटकर सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा राजीव नगर रोड नम्बर 23 और 24 होते हुए 6 लेन तक सड़क का निर्माण किया जाएगा। साथ ही अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी के सेक्टर एबीसीडी की मुख्य एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

तीन अन्य सड़कों का भी होगा निर्माण

इन तीन सड़कों के निर्माण के अलावा तीन अन्य सड़कों का भी निर्माण होना है। इसमें गर्दनीबाग रोड नम्बर 1 बाघ मूर्ति से कालीबाड़ी, कच्ची तालाब सरिस्ताबाद होते हुए 70 फिट बाईपास तक सड़क का निर्माण, पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित विभिन्न प्लॉट के बीच स्थित सड़कों का निर्माण और पंचमुखी मोड़ से बाबा चौक एवं शकुंतला मार्केट से नाला तक सड़क का निर्माण किया जाना है।

जाम से मिलेगा निजात

उम्मीद है जल्द ही महापौर और नगर आयुक्त की स्वीकृति के बाद इन सड़कों के निर्माण कार्य मे तेज़ी आएगी और इन सड़कों के निर्माण से राजधानी पटना की जनता को जाम से निजात मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: