Breaking News

7 अस्पतालों के प्रभारी और मैंनजरों को शोकॉज, कोरोना की गलत रिपोर्टिंग करने पर उठाया कदम

बिहार/भागलपुर: कोरोना की गलत रिपोर्टिंग पर 7 अस्पतालों के प्रभारी व हेल्थ मैनेजरों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। इसमें यह कहा गया है कि आप लोग जिला कोरोना कंट्रोल रूम को गलत सूचना दे रहे हैं। आप की सूचना के आधार पर कंट्रोल रूम में संबंधित मरीज को जब फोन किया गया उनके जिले से बाहर होने की सूचना मिली है। उनलोगों द्वारा कोरोना की जांच नहीं कराने की बात कही जा रही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आपके तरफ से कोरोना पर गलत रिपोर्ट दी गई है। पहले दिए गए निर्देश के आधार पर जांच भी जानकारी भी नहीं दी। अब इस बारे में 24 घंटे में जवाब दिया जाए।

इस मामले में यह भी कहा जा रहा है कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, नारायणपुर, सबौर, रंगरा, जगदीशपुर, इस्माइलपुर, नाथनगर, कहलगांव के हेल्थ मैनेजरों की शिकायत मिली है। सभी से जवाब मांगे गए हैं। सभी जगहों पर एक-एक मरीज को बिना जांच के ही पॉजिटिव दिखाने की बात भी कही जा रही है। सीएस के अनुसार मरीजों की रेंडम जांच में पाया गया है कि बिना जांच कराने वाले को भी कोरोना वायरस से संक्रमित करार दिया गया है।

बताते चले कि पिछले महीने यानी जुलाई की 24 तारीख को मृतक शिप्रा सिंह के मोबाइल पर कॉल करके उसका हालचाल कंट्रोल रूम से पूछा गया था। मृतक शिप्रा सिंह के पति शिव शंकर सिंह पारिजात में 10 अप्रैल को ही पत्नी की मृत्यु हो जाने की जानकारी दी थी। उन्होंने इस बात की शिकायत भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: