SBI में खाता हैं, तो आप सबको SBI का बुलावा आया हैं, पढ़ ले ये ज़रूरी नोटिस


0

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) प्रबंधन ने अपने अनुषंगी बैंकों के खाताधारकों से नया चेक बुक लेने का आग्रह किया है. केंद्र सरकार के फैसले के बाद भारतीय महिला बैंक समेत छह अनुषंगी बैंकों का स्टेट बैंक में विलय हो गया था.

इसके बाद बैंक प्रबंधन ने 30 सितंबर 2017 तक खाताधारकों से नया चेक बुक लेने को कहा था. स्टेट बैंक में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ रायपुर, स्टेट बैंक ऑफ ट्रावनकोर, स्टेट बैंक ऑफ बिकानेर एंड जयपुर और स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद का विलय हो गया था.
इनके खाताधारकों से बैंक प्रबंधन ने पुराने चेक बुक की जगह नया चेक बुक लेने को कहा है.
बैंक प्रबंधन ने स्पष्ट किया है कि 31 दिसंबर 2017 के बाद इन बैंकों के पूर्व में जारी चेक बुक अमान्य हो जायेंगे. प्रबंधन की तरफ से 11 अंकों का अल्फान्यूमेरिक इंडिया फायनांसियल सिस्टम (आइएफएस) कोड जारी किया जायेगा. बैंक की राजधानी रांची समेत देश भर में 25 हजार शाखाएं हैं.

हाल ही में बैंक की तरफ से पटना अंचल की शाखाओं समेत देश भर की 13 सौ शाखाओं के नाम परिवर्तित किये गये थे और उनका नया आइएफएस कोड जारी किया गया था. अब नये अंकित कोड और शाखा के नाम से बैंक के खाताधारकों को चेक दिया जा रहा है. बैंक के ग्राहक नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग अथवा बैंक की शाखाओं में जाकर नया चेक बुक जारी करने का आवेदन दे सकते हैं


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *