Thursday, December 2

SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, बैंक ने किये कुछ बदलाव, लॉन्च हुई नई स्कीम, अभी जान लेने से होगा फायदा

भारतीय स्टेटबैंक के ग्राहकों और कर्मियों के लिए अच्छी खबर है जिसे जानना उनके लिए फायदे मंद रहेगा. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जो भारत का सबसे बड़ा बैंक कहा जाता है, इसमें कई बदलाव किये गये हैं. साथ ही बैंक द्वारा नई स्कीम भी लॉन्च की गई है. इनमें से एक है SBI का State Bank Rewardz स्कीम. जिसके तहत एसबीआई के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को यूज करने पर इनाम के तौर पर रिवॉर्ड प्वाइंट दिए जाएंगे.

इसका इस्तमाल मूवी टिकट, एयर टिकट, मोबाइल रिचार्ज, होम अप्लायंसेज आदि में कर सकेंगे. यदि आप एसबीआई के डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, पर्सनल बैंकिंग, लोन, रुरल बैंकिंग, एसएमई अकाउंट का यूज करने पर भी आपको रिवॉर्ड मिलेगा. www.StateBankRewardz.com पर जाकर आप इस बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

SBI में काम करने वाले हर कर्मचारी को परिवार के किसी भी सदस्य की मौत हो जाने पर 1 हफ्ते की छुट्टी मिल सकेगी. यह पेड लीव होगी. यानी इस छुट्टी के दौरान सैलरी नहीं काटी जाएगी. बैंक के जिन रिटायर्ड कर्मचारियों की मासिक पेंशन 20 हजार रुपए या इससे कम है, उन्हें मेडिक्लेम प्रीमियम में 75 फीसदी रियायत मिलेगी. जिनकी पेंशन 20 से 30 हजार रुपए के बीच है, उन्हें मेडिक्लेम प्रीमियम में 60 फीसदी की रियायत दी जाएगी.

> एसबीआई में मर्ज हुए बैंकों की चेकबुक 1 जनवरी से अमान्य हो चुकी है. इन बैंकों की चेकबुक और IFSC कोड 31 दिसंबर 2017 के बाद से मान्य नहीं हैं. एसबीआई अपनी 1300 शाखाओं के नाम और IFSC कोड बदल चुका है. नए कोड बैंक की वेबसाइट पर जाकर जाना जा सकता है, या बैंक की शाखा से सम्पर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: