Breaking News

सऊदी के AIRPORT पर मिसाइल गिरा, फ़्लाइट हुआ क्षतिग्रस्त, AIRPORT पर स्थिति गड़बड़

अफगानिस्तान में गंभीर हो चले हालातों के बीच सऊदी अरब से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला हुआ है, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इसके साथ ही इस दुर्घटना में एक यात्री विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है. सऊदी अरब की आधिकारिक मीडिया के अनुसार यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जारी जंग में अब सऊदी अरब के एक हवाई अड्डे को टारगेट किया गया है. आपको बता दें कि यमन में सऊदी अरब हूती विद्रोही के बीच जंग चल रही है. न्यूज एजेंसी एपी से मिली जानकारी के अनुसार इस ड्रोन अटैक की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले 24 घंटे के भीतर यह यहां हुआ दूसरा हमला है.

 

 

दरअसल, सऊदी नेतृत्व यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से जंग लड़ रहा है. सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने ड्रोन हमले को लेकर अभी तक विस्तारपूर्वक जानकारी नहीं दी है. इसके साथ ही हमले में हताहत होने वाले लोगों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. सेना की ओर से बस इतना कहा गया है कि सुरक्षाबलों ने विस्फोटक ड्रोन को रोक दिया था. 2015 से सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से लड़ाई लड़ रहे यमन के हूती विद्रोहियों ने अब सऊदी के सैन्य समेत अन्य प्रतिष्ठानों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि हूती विद्रोहियों के टारगेट पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स भी हैं.

 

आपको बता दें कि इससे पहले 15 अगस्त को यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया कि उन्होंने सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन से संबंधित एक ‘अमेरिका निर्मित जासूसी ड्रोन’ को मार गिराया, जब यह मध्य प्रांत मारिब में मंडरा रहा था. हाउती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने शनिवार को प्रवक्ता येह्या सरिया के हवाले से कहा, ‘हमारे बलों ने मेदघल जिले में जासूसी ड्रोन को मार गिराया.’ 12 अगस्त को, गठबंधन द्वारा समर्थित यमनी सरकार की सेना ने विद्रोहियों के साथ घातक लड़ाई के बाद, मेरिब केंद्रीय शहर से लगभग 18 किमी पश्चिम में अल-कसराह क्षेत्र को जोड़ने वाले राजमार्ग पर कब्जा कर लिया मेडगल के उत्तर-पश्चिमी जिले को सुरक्षित कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: