Breaking News

Rain

बिहार के 10 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

बिहार के मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 9 अगस्त को बिहार 10 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 24 घंटे के अंतर कई जगहों पर भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई जा रही है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से बिहार के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है उनमें किशनगंज, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और पूर्णिया जिला शामिल हैं। इन जिलों में से एक या दो जगह पर भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं इन जिलों के शेष भागों में वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

इन दिनों तरफ रेखा पटना से गुजर रहा है। ट्रफ रेखा के पटना से गुजरने के कारण बारिश होने की स्थिति उत्पन्न हुई है। रविवार की सुबह पटना के कई इलाकों में जहां झमाझम बारिश हुई तो इस दौरान अन्य जिलों में भी जमकर वर्षा हुई। हालांकि रविवार को दोपहर में मौसम बदल गया धूप निकल गई लेकिन शाम होते-होते एक बार फिर से बूंदाबांदी शुरू हो गई।

टना में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 21.8 मिमी बारिश हुई। जमुई में 32 मिमी, बक्सर में 21.5 मिमी, सीतामढ़ी में 23 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे पहले पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक बारिश कटोरिया में 77 मिमी, शेखपुरा में 74 मिमी, मखदुमपुर में 61

रिकॉर्ड के अनुसार पटना में रविवार को 21.8 मिलीमीटर बारिश हुई। जबकि जमुई में 32 मिमी, बक्सर में 21.5 मिमी, सीतामढ़ी में 23 मिमी बरसात हुई। पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे अधिक बारिश हुई कटोरिया में हुई है है। यहां 24 घंटे में 77 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है। इसके बाद सबसे अधिक बारिश शेखपुरा(74 मिमी) और मखदुमपुर(61 मीमी) रिकॉर्ड की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: