0

बीजेपी के नेताओं द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस और राजद में टूट होने वाली हैं लेकिन अब इसके विपरीत ही दावा पेश हो गया हैं. जो NDA टूटने का सन्देश दे रहा है. कहा गया है कि पीएम मोदि से छह सांसद नाराज हैं और वो कांग्रेस के संपर्क में हैं. कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने यह दावा किया है. उन्होंने कहा है भाजपा-जदयू के कई वरिष्ठ नेता अपने खेमे में घुटन महसूस कर रहे हैं और समय आने पर पाला बदलने के लिए तैयार बैठे हैं.

हालांकि उन्होंने भाजपा-जदयू के नाराज नेताओं का नाम नहीं बताया है. उन्होंने कांग्रेस में टूट के दावे को खारिज करते हुए भाजपा नेताओं को नसीहत दी कि पहले वे अपना घर संभालें. आम चुनाव से पहले एनडीए में बड़ी टूट हो सकती है. उन्होंने भाजपा सांसद भोला सिंह और छेदी पासवान के साथ रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा और हम के नेता जीतनराम मांझी की ओर संकेत किया. महागठबंधन सरकार के बिखरने के बाद अशोक चौधरी के रहस्यमय पैंतरे से परेशान कांग्र्रेस को प्रेमचंद मिश्रा के इस बयान से सुकून मिल सकता है.

बिहार की सत्ता से बेदखल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से निकटता ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं. प्रदेश में कांग्रेस की दशा दिशा तय करने के लिए बुलाई गई पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक से अशोक का गायब रहना और अगले ही दिन मकर संक्रांति के मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के दही-चूड़ा भोज में शामिल होने से कांग्र्रेस की एकजुटता पर सवाल उठना लाजिमी है.
इनपुट:JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: