Breaking News

Post Office

हफ्ते में सातों दिन खुले रहेंगे पटना के चार डाकघर, इ-कॉमर्स पार्सल की डिलीवरी के लिए की गई विशेष व्यवस्था

राजधानी पटना के चार डाकघर हफ्ते में सातों दिन खुले रहेंगे डाक सेवाओं को मजबूती प्रदान के करने के मकसद से यह फैसला लिया गया है। सातों दिन खुले रहने वाले डाकघरों में एसके पुरी स्थित डाकघर, पाटलिपुत्र स्थित डाकघर, आशियाना नगर स्थित डाकघर लोहिया नगर स्थित डाकघर शामिल है।

पटना जीपीओ में विशेष राखी लेटर बॉक्स के उद्घाटन के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था इसी कार्यक्रम के दौरान बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कन्हर ने पटना के 4 डाकघरों को सातों दिन खोले जाने की जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि एसके पुरी, बिहार वेटनरी कॉलेज, अनिसाबाद, दानापुर कैंट, पूर्वी लक्ष्मीनगर और बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में रात नौ बजे तक पार्सल या इ-कॉमर्स की डिलीवरी की विशेष व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि सावन के मौके पर पूरे बिहार के मंदिरों में मुख्य द्वार पर गंगोत्री के गंगा जल के लिए काउंटर लगाये जा रहे हैं। चयनित डाकघरों में वीर सैनिकों को भेंट स्वरूप विशेष पत्र पेटी का प्रबंध किया गया है। इसके जरिये उन तक राखी पहुंचेगी।

आपको यह बता दें कि जीपीओ में विक्टोरिया लेटर बॉक्स विशेष राखी लेटर की शुरुआत की गई है। साथ ही राखी पत्रों की डिलिवरी के लिए पोस्टमैन को बाइक पर हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: