Wednesday, December 1

पटना को मिलेगा एक और बस स्टैंड का सौगात, यहां बनेगा दूसरा बस स्टैंड

पटनावासियों को जल्द ही मिलने वाला है एक और बस स्टैंड का तोहफा

पटनावासियों को जल्द ही मिलने वाला है एक और बस स्टैंड का तोहफा। इस नए बस स्टैंड के बनने के बाद पटना में लंबी दूरी के बसों के लोए तीन बस स्टैंड हो जाएंगे। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पटना-गया बाईपास रोड में जीरो माइल, रामचक बैरिया के पास पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस स्टैंड को शुरू किया गया है। छोटे पड़ रहे बस स्टैंड को विस्तार देने के लिए सरकार की ओर से 17 एकड़ जमीन का अधिग्रहण भी किया जाएगा। इसके बाद पूरे बस पड़ाव को एक ही बाउंड्री के अंदर कर प्लेटफार्म बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

बंद कर दिया गया है मीठापुर बस स्‍टैंड

मालूम हो कि मीठापुर बस स्‍टैंड को पूरी तरह बंद करते हुए इसको नए बस पड़ाव परिसर में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा राज्‍य पथ परिवहन निगम की ओर से लंबी दूरी की कुछ बसें बांकीपुर बस पड़ाव से खुलती हैं। बुडको की ओर से वर्तमान आइएसबीटी स्टैंड के अंदर सारी सुविधाएं शीघ्र चालू करने का आश्वासन दिया गया है।

एम्‍स के पास बनाया जाएगा दूसरा बस स्‍टैंड

जानकारी के अनुसार नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड के लोड को कम करने के लिए प्रशासन की ओर से दूसरे बस स्टैंड को बनाने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने एम्स के पास ही दूसरा बस स्टैंड बनाने की सहमति दे दी है और इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम अंतिम चरणों में है।

दूसरा स्टैंड बन जाने के बाद इन जगहों के लिए मिलेंगी बसें

दूसरा स्टैंड बन जाने के बाद यहां से औरंगाबाद, सासाराम, विक्रमगंज, बक्सर, भभुआ आरा, पालीगंज आदि जगहों के लिए बसें खुलने लगेंगी। इसके कारण पाटलिपुत्र बस स्टैंड का लोड कम हो जाएगा। बता दें कि पाटलिपुत्र बस पड़ाव से प्रतिदिन 2000 से अधिक बसों का परिचालन होता है। इस बस स्टैंड के बन जाने से लगभग 400 बसों का परिचालन का लोड कम हो जाएगा। इसके बाद आइएसबीटी से राज्य पथ परिवहन निगम की बसें भी खुलने लगेंगी। यहां से दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता, गोरखपुर, लखनऊ, सिलीगुड़ी, जयपुर, सूरत, अहमदाबाद आदि शहरों के लिए बसों का परिचालन आसान हो जाएगा। उम्मीद है कि नए बस स्टैंड का काम जल्द ही पूरा हो जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: