Wednesday, December 1

पटना में 20, 21, 22 अक्‍टूबर के लिए बंद रहेगा ये रूट, पटना आने से पहले जान ले नया ट्रैफ़िक प्लान

बुधवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। पहले राष्ट्रपति गांधी मैदान स्थित खादी मॉल और फ्रेजर रोड स्थित बुद्ध स्मृति पार्क का भ्रमण करने वाले थे लेकिन नए प्लान के अनुसार इसे रद्द कर दिया गया है। इसे देखते हुए पटना पुलिस ने नया संशोधित ट्रैफिक प्‍लान जारी किया है जिसके कारण अब बेली रोड, फ्रेजर रोड, अशोक राजपथ, स्टेशन रोड और आसपास के संपर्क पथों पर यातायात व्यवस्था यथावत रहेगी और 20 से 22 अक्‍टूबर तक अलग-अलग मार्गों पर अलग-अलग समय में यातायात बंद रखा जाएगा।

 

जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी उपेंद्र शर्मा और ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी द्वारा संयुक्त रूप से जारी आदेशानुसार एंबुलेंस, शव वाहन और आकस्मिक सेवा के साथ सुरक्षा पास वाले वाहनों के अतिरिक्त कोई भी गाड़ी 21 अक्टूबर को विधानमंडल क्षेत्र की ओर नहीं जा सकेगी। यातायात की यह व्यवस्था 21 अक्टूबर को 10.30 बजे से 12.30 बजे तक प्रभावी रहेगा। इससे विशेषतौर पर आर ब्लाक फ्लाई ओवर, हार्डिंग रोड, मैंगल्स रोड, भिखारी ठाकुर पुल और गर्दनीबाग की ओर से हार्डिंग रोड के बीच का परिचालन प्रभावी होगा। साथ ही चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन के बीच सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

 

ज़िले के डीएम ने बताया कि यातायात व्यवस्था कार्यक्रम समाप्त होने तक प्रभावी रहेगा। सामान्य यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग पर सुगम यातायात के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस, पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।बता दें कि वायु सेना के विशेष विमान से बुधवार को राष्ट्रपति पटना आएंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद वे 22 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: