Wednesday, December 1

पटना – दिल्ली के लिए एक और नयी SUPERFAST TRAIN को हरी झंडी, 23 अक्टूबर से देगी सेवा

जैसे-जैसे दीवाली और छठ नज़दीक आ रहा है बिहार और उत्तरप्रदेश लोगों की घर वापसी शुरू हो रही है। वापस आने वाले यात्रियों की भारी संख्या की वजह से यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा। इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार-उत्तरप्रदेश आने वाले लोगों को हर साल की तरह इस बार भी रेलवे की ओर से मिला है नईं स्पेशल ट्रेनों का तोहफा। नई दिल्‍ली तथा पटना के बीच विशेष सुपरफास्ट त्योहार विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है।

 

बता दें कि 01664/01663 नंबर वाली यह ट्रेन 23 अक्टूबर से 20 नवंबर तक चलेगी। यह प्रत्‍येक शनिवार, मंगलवार और बृहस्‍पतिवार को नई दिल्‍ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन शाम साढ़े पांच बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में यह 24 अक्टूबर से 21 नवंबर तक प्रत्‍येक रविवार, बुधवार और शुक्रवार को पटना से रात में साढ़े दस बजे रवाना होकर दूसरे दिन अपराह्न सवा तीन बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी।

 

 

अधिकारियों के अनुसार इस विशेष ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई है और सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को इसमें सफर करने की अनुमति मिलेगी। बता दें कि कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा तथा दानापुर स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में यह त्योहार स्पेशल ट्रेन ठहरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: