Breaking News

NH 80 Sabaur

एनएच पर चढ़ा गंगा का पानी, भारी वाहनों का परिचालन बंद

गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। अब गंगा का पानी सड़क के किनारों पर भी पहुंचने लगा है। बीते 24 घंटे में गंगा के जलस्तर में 16 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हुई है। जलस्तर बढ़ने के बाद गंगा का पानी भागलपुर में नेशनल हाईवे 80 पर चढ़ गया है। एनएच पर पानी चढ़ने के बाद वहां पर भारी वाहनों का परिचालन को बंद कर दिया गया है। इधर इंजीनियरिंग कॉलेज में भी घुटने भर पानी लग गया है। भागलपुर के शहरी क्षेत्र के कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां बाढ़ का पानी घुसा हुआ है।

टीएमबीयू परिसर के साथ-साथ शहर के दीपनगर आदमपुर के बैंक कॉलोनी में भी पानी जमा हुआ है। यहां के सीएमएस स्कूल परिसर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। सबौर के आगे घोषपुर नेशनल हाईवे पर बुधवार को बाढ़ का पानी चढ़ गया। पानी के दवाब के कारण सड़क पर कटाव भी हो गई। कटाव वाले हिस्से में बोल्डर और रेत डालकर पानी को रोकने की कोशिश की जा रही है। वहां बैरिकेडिंग बड़ी गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह रोक दिया गया है।

एनएच 80 पर बाढ़ के पानी आने के बाद भागलपुर कहलगांव के बीच संपर्क टूट गया है। एनएच-80 पर एक पुलिया ध्वस्त होने के बाद कहलगांव से बाबा धाम का संपर्क भी टूट गया है।

गंगा में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को नवगछिया में बांधों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को इस संबंध में कई जरुरी निर्देश भी दिए।

मंगलवार की शाम 5:00 बजे से लेकर बुधवार की शाम 5:00 बजे तक गंगा के जलस्तर में 16 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई। जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम भागलपुर में गंगा 33.91 मीटर पर बह रही थी। गंगा का बहाव खतरे के निशान से 23 सेंटीमीटर ऊपर था। इसके बाद गंगा के जलस्तर में फिर से वृद्धि हुई।

बुधवार की शाम पांच बजे तक गंगा का जलस्तर बढ़कर 34.07 मीटर पर पहुंच गया। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, गुरुवार की शाम चार बजे तक 15 सेमी की बढ़त के साथ भागलपुर में गंगा का जलस्तर 34.22 मीटर पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: