EVM को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कोई भी बटन दबाया वोट 'कमल' को ही गया!


0

पटना, न्यूज़ डेस्क: EVM को लेकर आमलोगों के बीच अभी भी संदेहास्पद स्थिति  बनी हुई है. भले ही चुनाव आयोग लाख दावे EVM को लेकर कर ले लेकिन जो तस्वीरें सामने आ रही है. उसे देखकर यहीं कहा जा सकता है कि EVM मशीन में कुछ तो झोल-झाल है. ताजा मामल यूपी के कानपुर निकाय चुनाव से संबंधित है. जिसे लेकर सियासत गर्मा गयी है लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा है.

बताया जा रहा है कि निकाय चुनाव के पहले चरण के दौरान कोतवाली इलाके के मनीराम बगिया के बंबईया हाता में बने पोलिंग बूथ पर लोगों ने जब वोट देना शुरू किया तो वहां भी EVM में गड़बड़ी का मामला सामने आया और जमकर हंगामा हुआ. इतना ही नहीं बूथ पर तैनात पीठासीन अधिकारी शिवराम ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि EVM में गड़बड़ी है.

उन्होंने आगे कहा कि जब स्थानीय लोगों ने मुझसे EVM के बारे में शिकायत की तो मैंने जाँच किया और पाया कोई भी बटन दबाया वोट कमल पर ही गया. मामल बढ़ता देख राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने ऐसा किया है मामले में कुछ सत्यता नहीं है. आपको बता दे कि यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद बसपा और सपा ने EVM मशीन पर गंभीर आरोप लगाए थे. मायावती ने तो फिर से चुनाव कराने की भी मांग चुनाव आयोग से की थी. लेकिन चुनाव आयोग ने इन सभी आरोंपो को बेबुनियदी बताया था.
जिसके बाद  बसपा के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी. जिसपर अभी भी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है. अगर बसपा सुप्रीम कोर्ट में पीठासीन अधिकारी के बयान को दर्ज कराती है, तो यूपी में योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है. गौरतलब है कि अगर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी ऐसे हुए हो तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है. अब देखना होगा कि आगे और क्या कुछ निकल कर सामनेआता है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *