मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सोमवार को सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर दिए बयान पर पूर्व सीएम और राजद उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने अपनी कड़ी प्रतिकिया दी है. उन्होंने सीएम नीतीश के तेजस्वी को सिखने की सलाह देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ” नीतीश कुमार पैदा ही हुए थे बड़े होकर, उन्हें सीखने का मौका नही मिला, अब उन्हें उन्हें नौजवानों से सीखने का मौका मिला है तो सिख लें.”

राबड़ी देवी राज्य की मौजूदा स्थिति को लेकर भी सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य में दंगा, लूट ,हत्या लगातार हो रही है, बलात्कारों का सिलसिला थम नहीं रहा है, कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है, नीतीश कुमार का असर नहीं रहा है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पत्रकारों की हत्या पर सरकार गंभीर हो, उन्हें मुआवजा मिले और सुरक्षा मिले.

बता दें कि राबड़ी देवी के नेतृत्व में विधान परिषद में हंगामा किया जा रहा है. आरजेडी के सदस्य भाजपा के सदस्यों का इस्तीफा और अर्जित शाश्वत की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को तेजस्वी के बोलने पर नसीहत देते हुए कहा था कि सुनो बाबू, राजनीति में लंबा कैरियर है़ सीएम ने राजद के वरीय लीडर अब्दुल बारी सिद्दीकी से कहा कि वह तेजस्वी प्रसाद यादव को समझाएं. तेजस्वी भाजपा नेता अर्जित शाश्वत की गिरफ्तारी को लेकर लगातार मुख्यमंत्री पर हमला कर रहे थे. उनकी मांग थी कि मुख्यमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए.

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झगड़ों को पब्लिसिटी देने पर उसका दुष्परिणाम हो सकता है. ऐसे मौकों को सामाजिक तरीके से नियंत्रित करने के लिए राजनीतिक दलों की ओर से भी समझाने-बुझाने की कोशिश होनी चाहिए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *