सऊदी अरब में महिलाओं को आजादी दी जाने पहल की जा रही है. प्रिंस सलमान खुद भी साउदी महिलाओं की आजादी के दायरे को बढ़ावा देने के लिए प्रयत्नशील है, लेकिन इसी बीच एक ऐसी बात सामने आई है कि जो यह दिखा है कि सऊदी में महिलाओं के पूरी तरफ से आजादी मिलने में अभी सदियों का समय लग जाएगा.

बता दें कि यहां के जेद्दाह शहर में आयोजित हुए एक फैशन शो का सोशल मीडिया पर मजाक पर जमकर मजाक बानाया जा रहा है. यहां महिलाओं के डिजाइनर कपड़ों को प्रदर्शित करने के लिए मॉडल्स के बजाए ड्रोन्स का इस्तेमाल किया गया.इ स शो का एक वीडियो भी ट्वीट किया गया है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्रोन्स कपड़े टांग कर सैकड़ों लोगों के बीच हॉल में उड़ान भर रहे है. इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स इसपर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे है.

एक ब्रिटिश समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में फैशन शो के ऑर्गनाइजर अली नबील अकबर ने कहा कि, ‘खाड़ी देश में इस तरह का शो अपने आप में पहला था. इसकी तैयारी में दो हफ्ते का समय लगा. ड्रोन से कपड़े दिखाने का फैसला काफी अच्छा था, क्योंकि रमजान के महीने में यही सबसे बेहतर था. इसके लिए ऑर्गनाइजर्स को काफी सोचना भी पड़ा था.’ आपको यह याद दिला दें कि सऊदी अरब में आयोजित हुए पहले फैशन शो को लेकर भी विवाद खड़ा हुआ था. क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा कड़े नियम थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *