सऊदी में एक ऐसी घटना सामने आई है जो पूरी तरह से शर्मसार करने वाली है क्योंकि एक शर्मनाक काम मक्का के ग्रैंड मस्जिद में किया गया है, जिसका वीडियो इंटरनेट में काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि मक्का के ग्रैंड मस्जिद में एक तीर्थयात्री को अचानक थप्पड़ मार दिया गया, यह काम उस व्यक्ति ने किया जो उसके पीछे चल रहा था. इस वीडियो को तेजी से देखा जा रहा है और इसे काफी शेयर भी किया जा रहा है.

उस आदमी ने तीर्थयात्री को क्यों मारा इसकी पुष्टि नही की जा सकी है. लेकिन वीडियो ने सैकड़ों अटकलों को छोड़ दिया है. इस वीडियो को लेकर लोगों में नाराजगी देखी जा रही है कि क्योंकि ग्रैंड मस्जिद जैसी पाक जगह पर ऐसी हरकत अशोभनीय हैं. इस वीडियो को पहली बार स्नैपचैट पर अपलोड किया गया था. जिसे ट्विटर पर इसे शूट करने वाले व्यक्ति ने साझा किया है.

इससे पहले यह घटना भी घट चुकी है:
सऊदी: एक ओर जहां रमजान के इस पाक महीने में लोग इबादत करने में लगे हुए है तो वहीं इसी पाक महीने में एक शख्स ने आत्महत्या जैसे खौंफनाक कदम को उठा लिया. उसकी मौत से लोगों के बीच हड़कम्प मच गया है, क्योंकि उसने अपनी जान देने लिए मस्जिद जैसे एक पाक स्थल का चुनाव किया.

रमजान के पाक महीने में बता दें कि रमजान के आखिरी दिनों में मक्का में आने वाले ज़ायेरीनों की भीड़ लगी रहती है. लेकिन कल रात मस्जिद अल-हरम में एक ऐसा वाकया पेश आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. सऊदी पुलिस ने घोषणा की है कि एक विदेशी पुरुष ने मक्का में ग्रैंड मस्जिद की छत से खुद ही नीचे कूद गया. अल अरेबिया की जानकारी के अनुसार मक्का पुलिस के एक मीडिया प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना रात 9.20 बजे हुई थी. पुलिस ने कहा कि क्योंकि यह शख्स बहुत ऊंचाई से नीचे गिरा जिसकी वजह उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सऊदी प्रेस एजेंसी के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है कि शख्स के मस्जिद से नीचे गिरते ही उससे आननफानन में अस्पताल पहुँचाया गया. लेकिन अस्पताल पहुँचने के बाद उसने तुरंत दम दौर दिया. डॉक्टरों ने भी उसकी मौत की पुष्टि की. पुलिस मामले की जांच करने में लग गई है. मृतक शख्स के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रा है. बता दें कि मक्का में बहुत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होती है. ऐसे में एक शख्स का कूदकर आत्महत्या कर लेना कई सवाल खड़ा करता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *