एयर इंडिया की एक फ्लाइट लैंड ही करने वाली ही कि उस पहले रनवे पर कुत्ते आ गए। एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI 033, 13 अगस्त को सुबह 3 बजे के आस-पास डबोलिम (गोवा) में लैंड करने वाली थी। लेकिन कुत्तों की जानकारी मिलने के बाद विमान के पायलट ने अपना फैसला बदल दिया।

दरअसल, रनवे पर कुत्तों की जानकारी एटीसी को दी गई। हलांकि दूसर प्रयास में विमान को सुरक्षित लैंड करवा दिया गया। हालांकी रात होने की वजह से एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) और रनवे कंट्रोलर ने किसी भी कुत्ते को वहां नहीं देखा गया था। बता दें कि डबोलिम एयर इंडिया के पासपोर्ट के पास ही इंडियन नेवी का एक एयर स्टेशन है इसलिए नेवी ने कुत्तों से बचने के लिए व्यापक कदम उठाएं हैं।

उन्होंने राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं जिसके तहत वे रनवे के आसपास के क्षेत्र में 200 कुत्तों को बांझ बनाने के साथ ही उन्हें स्थानांतरित करने के लिए इस ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

एक यात्री ने अपने पोस्ट में बताया कि जब फ्लाइट लैंड नहीं हो रही थी। तब हमने पायलट से पूछा की क्या हुआ तब पाइलट ने कहा कि रवने पर कुत्तें आ गया है। इस वजह से हम लैंडिंग नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह सुनने में बेहद अजीब था। ऐसे कैसे कुत्ते रनवे पर आ गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *