IRCTC के तरफ से लोगों को मुफ्त में 10 हजार रुपए पाने का सुनहरा मौका दिया जा रहा है. इस रकम को पाने के लिए आपको पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है. आपको बस अपने आधार इस्तमाल करते हुए IRCTC अकाउंट लिंक करना है. बता दें कि रेलवे ने भी अपने आईआरसीटीसी यूजर्स से अपनी आईडी को आधार से लिंक करने की अपील की है. अगर आप अपनी आईआरसीटी आईडी को आधार से लिंक करते हैं तो आप 10 हजार रुपए जीत सकते हैं.

आईआरसीटीसी ने नोटिस के जरिए अपने यूजर्स से कहा है कि अगर वो अपनी आईआरसीटीसी आईडी को आधार कार्ड से लिंक करते हैं तो उनके पास 10 हजार रुपए जीतने का मौका होगा. IRCTC ने कहा है कि आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करवाने वाले यूजर्स के लिए एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा, जिनका नाम लकी ड्रॉ में निकलेगा उन लोगों को रेलवे की ओर से 10000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

आईआरसीटीसी की ये स्कीम जनवरी 2018 में लॉन्च हुई थी जो जून 2018 तक लागू होगी. इस लकी ड्रॉ स्कीम में हिस्सा लेने वाले यूजर्स एक लकी ड्रॉ का हिस्सा बनेंगे और हर महीने के दूसरे हफ्ते में लकी ड्रॉ निकाला जाता है. हर ड्रॉ में 5 लकी यूजर्स चुने जाएंगे. जिन्हें 10 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा. ये पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटराइज्ड होगी.

अगर आप भी IRCTC के इस लकी ड्रॉ में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको आधार केवाईसी कराना होगा. वहीं यूजर को कम से कम एक पीएनआर बुक करना होगा. वहीं यूजर की डिटेल उसके IRCTC अकाउंट से मैच कराई जाएगी. अगर आपने एक ही पीएनआर नंबर को दो बार सिलेक्ट कर लिया जाता है तो भी आपको 1 ही लकी ड्रॉ का फायदा मिलेगा. आईआरसीटीसी के कर्मचारी इसके लिए योग्य नहीं होंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *