ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस इन दिनों अपने चहेते राहुल गाँधी की ताजपोशी की तैयारियों में लगी हुई है. कांग्रेस में राहुल के प्रमोशन से जहां उनके समर्थक फुले नहीं समा रहे हैं तो वहीं यह भी खबर आ रही है कि अपनी खास व्यक्तित्व के लिए पहजाने वाले एक बीजेपी सांसद भी इस पार्टी से रिश्ता जोड़ सकते हैं. कहा जा रहा है ये सांसद बीजेपी में हुई अपनी अनदेखी से नाराज है.

इस बीजेपी सांसद का नाम वरुण गांधी हैं. जिन्होंने लोकसभा चुनाव में सुलतानपुर से अपनी जीत दर्ज की थी. एक मैगजीन से बातचीत में स्थानीय मुस्लिम नेता हाजी जमीलुद्दीन ने बताया है कि राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद वरुण कांग्रेस की सस्द्यता ग्रहण कर सकते हैं. हाजी जमीलुद्दीन ने का यह भी कहना है कि वरुण गांधी को पार्टी में पूरी तरह से किनारे रखा जा रहा है. क्योंकि बीजेपी में सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी किसी मंच से अपनी मन की बात कर सकते हैं.

लेकिन फिर भी वरुण गांधी में अपने मन की बात कहने से पीछे हटते नहीं हैं, इस बात की कीमत वह पार्टी में चुका रहे हैं. इतना ही नहीं जमीलुद्दीन ने तो यह बताया है कि यूपी चुनाव में वरुण का नाम भावी मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया गया. जिसका नतीजा पार्टी को यूपी में ऐतिहासिक बहुमत भी मिला, लेकिन योगी आदित्यनाथ के सामने उनको किनारे कर दिया गया.

वहीं कांग्रेस के सीनियर नेता हाजी मंजूर अहमद का यह कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनावों
से पहले वरुण को एक पदाधिकारी के तौर पर कांग्रेस शामिल किया जा सकता है. मंजूर के मुताबिक प्रियंका गांधी के माध्यम से वरुण गांधी और राहुल गांधी को पार्टी का मजबूत पक्ष बनाया जा सकता है. मालूम हो कि वरुण अपनी चचेरी बहन प्रियंका का बहुत सम्मान करते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *