जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए हटाने के बाद अब पाकिस्तान को एक झटका देने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस बात का इशारा मोदी सरकार के एक केंद्रीय मंत्री ने दे दिया है. जबकि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह भी इस संबंध में बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कश्मीर कहने का मतलब POK भी है. उसके बाद अब केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने भी POK को लेकर बड़ा ऐ’ला’न कर दिया है.

रामदास आठवले ने एक स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में यह कहा कि पीओके तो भारत का ही हिस्सा था, जिस पर पाकिस्तान ने अवैध तरीके से कब्जा किया है. अब हम पीओके को भारत में शामिल करने जा रहे हैं. अगर जरूरत पड़ी तो युद्ध करके पीओके को कब्जा करेंगे.

मंगलवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास ने ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन होने के आरोप पर भी बड़ा बयान दिया, उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर से ज्यादा मानवाधिकार का उल्लंघन पश्चिम बंगाल में हो रहा है. पिछले लोकसभा चुनाव में यह देखने को मिला है. भाजपा का जिस प्रकार से जनाधार यहां बढ़ रहा है, इससे ममता बनर्जी चिंतित है. इसलिए यहां लोकतंत्र का हनन करते हुए भाजपा समर्थकों पर अत्याचार कर रही है.

उन्होंने आगे यह कहा कि जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है, वहां मानवाधिकार को स्थापित करने के लिए अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाया गया है. अनुच्छेद 370 व 35ए हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल है. अब तक एक भी अप्रिय घटना वहां नहीं हुई है. वहां के लोगों ने केंद्र सरकार के फैसले को स्वीकार किया है. इस फैसले से वहां से आतंकवाद की समस्या खत्म हो जायेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *