अभी अभी बिहार में बढ़ते क्राइम के बीच बिहार पुलिस के जवानों पर सरकार के बढ़ रहे दबाव का बड़ा उदाहरण देखने को मिला है. बता दें कि बिहार में एक एसआई ने गुरुवार को काम के प्रेसर में खुद को गोलीमारकर आत्महत्या कर ली है. एसआई का नाम गौरीशंकर ठाकुर है, जो गया जिलें के परैया थाने में पदस्थापित थे. एसआई गौरीशंकर ठाकुर टिकारी के अलीपुर थाने से 21 नवंबर, 2017 को परैया आये थे. गोली लगने के बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. उनके शव को कब्जे में ले लिया गया है, साथ ही उनके परिजनों को उन्हीं के मोबाइल से फोन कर इस घटना की सुचना दी गयी है.
क, बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर के कांटी थाने के हरदासपुर गांव निवासी गौरीशंकर गया जिले के परैया थाने में पदस्थापित थे. वर्ष 1986 में पुलिस में भर्ती हुए गौरीशंकर वर्ष 2023 में सेवानिवृत्त होनेवाले थे. वह परैया में अकेले ही रहते थे. उनका परिवार गांव पर ही रहता था. पारिवारिक परेशानी और अवकाश नहीं मिलने के कारण उन्होंने थाना परिसर में ही अपने आवास में गुरुवार की सुबह 9:30 और 10 बजे की बीच घर का दरवाजा बंद कर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से दाहिनी कनपट्टी में खुद को गोली मार ली. गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. घटना का पता उनके सहयोगी को भी नहीं चला.

आधे घंटे बाद थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने किसी घटना की जानकारी देने के लिए जब उनके मोबाइल पर फोन किया. फोन नहीं उठाने पर ऊपर के कमरे में शिवमंदिर सिंह को फोन कर देखने को कहा. शिवमंदिर द्वारा जब काफी प्रयास के बाद दरवाजा नहीं खुला. तब थानाध्यक्ष की अनुमति के बाद दरवाजे को तोड़ा गया. गौरीशंकर को मृत देख घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी गयी. उसके बाद फिर मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तब आगे वरीय पदाधिकारी को इस घटना की सूचना दी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *