अभी अभी हाल ही में हुई गुजरात चुनाव में करारी हार के बाद अब जदयू ने एक और राज्य में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जदयू की सहयोगी पार्टी बीजेपी वहां काफी फहले चुनाव को लेकर तैयारी में कर रह रही है, उसके बाद अब JDU भी मैदान में उतरने जा रही है. बता दें कि जदयू ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में लड़ने का फैसला किया है. इस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर्नाटक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार खुद करेंगे.

जदयू नेता व कर्नाटक चुनाव प्रभारी संजय झा ने बताया कि जदयू कर्नाटक के 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इनमें अधिकांश ग्रामीण क्षेत्र है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार 11 अप्रैल को कर्नाटक के मलेश्‍वरम के चैधिया मेमोरियल हॉल में सभा को संबोधित करेंगे.

जदयू के इस फैसले पर जहां बीजेपी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है तो वहीं राजद ने तंज किया है. राजद ने कहा है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जापान में भी चुनाव लड़ सकती हैं.

जदयू के इस फैसले पर राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने तंज कसते हुए कहा है कि जदयू बिहार में एक के बाद एक चुनाव हार रही है. अब JDU बिहार छाेड़ कर्नाटक जा रही है. जदयू जापान में भी चुनाव लड़ सकती है. यह सब नीतीश कुमार भाजपा को जिताने के लिए कर रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *