अभी अभी सामने आयी एक ब्रेकिंग खबर के अनुसार भीषण व’ज्र’पा’त ने चार लोगों को मौ’त की नींद सुला दी है. पहली घटना व’ज्र’पा’त की पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के पास हुई है. जिसमें 16 लोग झु’ल’स गये. इनमें से एक व्यक्ति की मौ’त हो गई. जबकि दूसरी घटना पुरुलिया जिला में हुई है जहां व’ज्र’पा’त से तीन लोगों की मृ’त्यु हो गयी.

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार अपराह्न कोलकाता के मशहूर विक्टोरिया मेमोरियल के सामने आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में वहां से गुजर रहे 16 लोग आ गये. ये सारे लोग झु’ल’स’क’र जमीन पर गिर गये. इन्हें तुरंत ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया, जिसमें से एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया.

इधर, अलीपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्व क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बयान जारी कर जानकारी दी गयी है कि समुद्र तट पर निम्न दाब की वजह से चक्रवात बना है, जिसके कारण अभी 48 घंटे तक लगातार बारिश होगी. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और मुर्शिदाबाद में भारी बारिश की संभावना है.

कहीं-कहीं सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है. सावधानी बरतते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से ही कोलकाता के आसमान में बादल छाये थे और भारी बारिश की शुरुआत भी हो गयी है.

बारिश की वजह से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान सेवा पर व्यापक असर पड़ा है. भारी बारिश कारण एयरपोर्ट पर आने वाली 4 फ्लाइट होल्ड पर हैं. इसके अलावा 5 से ज्यादा फ्लाइट अपने निर्धारित वक्त पर रवाना नहीं हो सकी है और उड़ान भरने का इंतजार कर रही हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *