कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान की मरम्मत के दौरान हुई दु’र्घ’टना में स्पाइसजेट के एक तकनीशियन की मौ’त हो गई। जिसके बाद उसके श’व को फायर ब्रिगेड की मदद से बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार रात एक बजे के आस-पास स्पाइसजेट विमान की मरम्मत के दौरान विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे में फं;सने से एक तकनीशियन की जा’न चली गई। बाद में उसके श’व को फायर ब्रिगेड की मदद से विमान से अलग किया गया।
 
कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारी ने कहा, ‘मृतक तकनीशियन दुर्घटना के समय बॉम्बार्डियर Q400 विमान के लैंडिंग गियर की मरम्मत कर रहा था तभी लैंडिंग गियर का दरवाजा बंद हो गया और वह वहीं फंस गया।’
 
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में हवाईअड्डा थाना पर अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की एक टीम ने घटना स्थल का दौरा किया है। घटना स्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

स्पाइसजेट ने अपने बयान में कहा, ‘कोलकाता के हवाई अड्डे पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे तकनीशियन रोहित पांडे का कल रात निधन हो गया। वह एक Q400 विमान के दाहिने साइड के मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रख-रखाव का काम कर रहे थे। इस विमान को एयरपोर्ट के बे नंबर 32 में पार्क किया गया था।
अनजाने में मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रोलिक डोर बंद हो गया और वह हाइड्रोलिक डोर फ्लैप के बीच फंस गए। पांडे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक दरवाजे तोड़े गए लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूरा स्पाइसजेट परिवार इस दुखद दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर एक साथ खड़ा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *