गुजरात बीजेपी में मनमुटाव का दौर जारी है. कहा जा रहा है कि वित्त मंत्रालय नहीं मिलने से गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल काफी नाराज हो गए हैं. उनके इस्तीफे के बात तक सामने आ गई है. हालांकि बीजेपी नेता उन्हें मनाने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन फिर भी वो अपनी नाराजगी त्यागने को तैयार नहीं है. इसी बीच दुसरे दलों के तरह से उन्हें बड़ा ऑफर मिला है. जिसके तहत उन्हें यह कहा गया है कि अगर वो 10 विधायकों के साथ कांग्रेस में आते हैं तो उन्हें मन चाहा पद दिया जाएगा. ऐसे में यह भी उम्मीद की जा रही है कि सत्ता से बाहर बैठी कांग्रेस उन्हें मुख्यमंत्री पद देने से भी परहेज नही कर पायेगी.

क्योंकि नितीन पटेल के बहाने कांग्रेस कम से कम सरकार में तो आ जाएगी. बता दें कि हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को कांग्रेस से बातचीत का न्यौता दिया है. हार्दिक ने कहा कि अगर नितिन पटेल 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने के लिए तैयार हैं तो वो कांग्रेस से उनके लिए बात कर सकते हैं. हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर बीजेपी उनकी इज्जत नहीं करती है तो उन्हें तुरंत पार्टी छोड़ देना चाहिए.

सूत्रों का नितिन पटेल वित्त मंत्रालय न मिलने से नाराज हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि आत्मसम्मान में ठेस पहुंचाए जाने की बात पर इस्तीफा भी दे सकते हैं. गुरुवार को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में भी आने से मना कर दिया था. बाद में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उनको मनाने के लिए घर गए. फिर भी शाम को 5 बजे शुरू होने वाली बैठक में रात 9 बजे पहुंचे थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *