बिहार सहित के देश के 13 राज्यों में अभी अभी अलर्ट जारी हुआ है. लोगों को मौसम विभाग के तरफ से चेतावनी जारी की गई है. इसलिए लोगों 48 घंटों तक सतर्क रहना होगा. मौसम विभाग के अनुसार कभी भी देश के 13 राज्यों में आंधी-तूफान, बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है. इस बारे में गृह मंत्रालय ने भी जानकारी दी है.

गृह मंत्रालय ने बताया है कि जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है, जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है़. गृह मंत्रालय अनुसार असम, मेघालय , नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज-बरज के साथ बारिश हो सकती है़

बिहार के कुछ हिस्सों में हवाएं चल सकती हैं. पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती हैं. पिछले सप्ताह आंधी व बारिश के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गयी थी.

इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए अखंड इंडिया की टीम के साथ बने रहे. हमारे टीम के सदस्य इस मामले की हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाने में लग गये हैं. हम जल्द ही आपको इस मामले की ताजी जानकारी से रुबुरु करायेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *