पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है. इस संबध में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने एक बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा है कि बाजार में अभी भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नरमी है. एक जुलाई के बाद अनुमान है कि कीमतें और कम होगी और इससे लोगों को राहत मिलेगी.

पटना पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक बार फिर कहा है कि जल्द ही देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती होगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल डीजल के दामों में दो से ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी हो चुकी है और अगले महीने इसमें और ज्यादा कटौती होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर उपस्थित होने कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाने का भरोसा दिलाया है इसके बाद इसका असर अगले महीने से दिखने लगेगा.

बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री आपातकाल के विरोध को लेकर आयोजित कार्यक्रम शामिल होने आये थे, ये बातें उन्होंने वहीं कही. मालूम हो कि पिछले महीने कुछ दिनों तक लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते रहे जिससे लोगों के बीच काफी नाराजगी देखने की मिली, जबकि विपक्ष ने भी केंद्र सरकार को जमकर निशाने पर लिया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *