पाकिस्तान ने एक बार फिर से अपनी नापाक हरकत को अं’जा’म दिया है। लेकिन उसे भारत के तरफ से भी करारा जवाब मिला है। भारतीय सेना ने भारत के खिलाफ नापाक हरकत करने वाले पाकिस्तानियों को एक बार फिर से धूल च’टा दिया है। हमारी सेना ने उसके 12 सैनिकों को मा’र गि’रा’या। कई पाकिस्तानी चौकियों के भी त’बा’ह होने की खबर है।

स्वतंत्रता दिवस पर सीमापार से कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया। गुरुवार को करीब दो घंटे तक चली गो’ला’बा’री में सेना को किसी प्रकार के नु’क’सा’न की सूचना नहीं है।

गुरुवार सुबह सात बजे जब पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तो पाकिस्तान ने अचानक सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए बडे़ ह’थि’या’रों से भारी गो’ला’बा’री शुरू कर दी। जिले के मेंढर सब डिवीजन के कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन करते करते हुए सीमा पर बसे गांवों पर भी गो’ले दा’गे गए। इससे ग्रामीणों में ह’ड़’कं’प मच गया।

सेना ने मोर्चा संभालते हुए ना’पा’क ह’र’क’त का जवाब देना शुरू कर दिया। इस दौरान पीओके के बट्टल में पाकिस्तानी सेना के करीब एक दर्जन जवान मारे गए। इसके बाद सीमापार से गो’ला’बा’री बंद कर दी गई। सूत्रों का कहना है कि पाक अधिकृत बट्टल में 12 से अधिक जवान मारे गए हैं। इस घटना के बाद आ’ई’बी और एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

सीमापार से होने वाली हर गतिविधि पर सेना नजर बनाए हुए है। वहीं, सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को व्यापक नुकसान को पहुंचा। अपने लोगों के आ’क्रो’श को दबाने के लिए पांच भारतीय जवानों को मा’रे जाने जाने की झू’ठी खबर फैला दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *