लगातार भारत के साथ राजनयिक संबंधों को तोड़ रहे पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी बौखलाहट का परिचय दिया है. इसे पहले जहां पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक, समझौता एक्सप्रेस पर रोक और भारतीय विमानों के लिए तीन एयरस्पेस पर बंद करने का फैसला किया था तो अब वहीं वहां के सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रसारण और स्क्रीनिंग पर भी रोक लगा दिया है.

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बै’न किये जाने का ऐ’ला’न वहां के प्रधानमंत्री के विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने किया है. आशिक अवान ने मीडिया के सामने यह कहा कि किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीन‍िंग पाकिस्तान में नहीं होगी.

अवान ने आगे यह कहा कि एक पॉलिसी के तहत भारतीय परम्परा को दिखाने वाले किसी भी तरह के कंटेंट पर पाकिस्तान में रोक होगी. उन्होंने कहा कि ये फैसला पाकिस्तान की ओर से कश्मीरियों के सपोर्ट में लिया गया है.

हालांकि आपको यह बता दें कि इस साल जम्मू कश्मीर की घटना के बाद भारत के फिल्म निर्माताओं ने अपनी ओर से खुद फैसला लिया था कि वो पाकिस्तान में फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करेंगे.
कई निर्माताओं ने पाकिस्तान में फ़िल्में रिलीज नहीं करने की घोषणा भी की थी.

इतना ही नहीं, बालाकोट पर आतंकी हमले से नाराज फिल्म इंडस्ट्री ने अपनी फिल्मों में पाकिस्तान के कलाकारों को ना लेने की भी अपील की थी.
जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के तमाम कलाकार भी बौखलाए हुए हैं. आतिफ असलम, माहिरा खान और तमाम पाकिस्तानी कलाकारों ने कश्मीर में भारत के कदम की आलोचना की है. जिसके बाद सोशल मीडिया में इन कलाकारों को जमकर किरकिरी हुई. जबकि इन्हे ट्विटर पर भी ट्रोल किया गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *