पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी सेना और पूरा देश भारत का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से कोई भी मिसएडवेंचर होता है तो उन्हें माकूल जवाब दिया जाएगा। कुरैशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत ऐसा कर सकता है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजीआईएसपीआर मेजर जनरल आसिफ गफूर भी मौजूद थे। जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान में एक हाई-लेवल मीटिंग रखी गई थी। विदेश मंत्री और डीजीआईएसपीआर इस मीटिंग में हुई बातचीत के बारे में ही मीडिया को बता रहे थे। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि दुनिया का ध्यान कश्मीर से भटकाने के लिए भारत कुछ मिसएडवेंचर कर सकता है।

बता दें कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के नेतृत्व में पाकिस्तान के चोटी के लोगों की शनिवार को बैठक हुई। पाकिस्तान के कई संस्थान इस बैठक में मौजूद थे। इस बैठक की सबसे बड़ी हास्यास्पद बात तो यही है कि भारत के अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर के बारे में पाकिस्तान के चोटी के लोग बैठकर मनन कर रहे हैं। यही नहीं इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को मुंह की खाने के बाद अब आगे के एक्शन प्लान पर बातचीत हुई।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में यह बैठक ऐसे समय हो हुई है, जब कश्‍मीर (Kashmir) मामले पर सुरक्षा परिषद से पाकिस्‍तान और चीन को खाली हाथ लौटना पड़ा। सुरक्षा परिषद ने कश्‍मीर मुद्दे पर पाकिस्तान और चीन के लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए। भारत ही नहीं दुनियाभर के अन्य देश भी पाकिस्तान में हो रही इस अहम बैठक पर नजर बनाए हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *