मुंबई पुलिस के पूर्व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपनी कार में सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। इस बीच फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है। हिमांशु रॉय एडीजी रैंक के अधिकारी थे। बताया जा रहा है कि वो ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। बीमारी के चलते 2016 से वो ऑफिस नहीं जा रहे थे। ऐसा कहा जा रहा है कि लंबी बीमारी की वजह से वह काफी डिप्रेशन में चले गए थे। संभावना जताई जा रही है कि इसी वजह से उन्‍होंने यह कदम उठाया।

अपनी कार में खुद को मारी गोली
मुंबई पुलिस के ज्वाइंट सीपी हिमांशु रॉय, महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ भी रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपनी कार में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हालांकि उन्होंने ऐसा क्यों किया इसको लेकर परिवारवालों की ओर से भी इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। उन्होंने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच और पत्रकार जेडे मर्डर केस जैसे हाई प्रोफाइल केस संभाले थे। वो महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी थे।

कई बड़े मामलों को किया सॉल्व
हिमांशु रॉय की पहचान एक जांबाज, दिलेर और जिंदादिल पुलिस अधिकारी के तौर पर थी। उनके स्टाइल की वजह से उन्हें ‘सुपरकॉप’ भी कहा जाता था। आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामला हो या फिर पत्रकार जेडे हत्‍याकांड हो, उन्होंने ऐसे कई बड़े केस पर काम किया और इसे पूरा भी किया।

वो कैंसर से पीड़ित थे
वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई जो कि उनके क्लासमेट रहे हैं, हिमांशु राय के बारे में उन्होंने बताया कि वो एक शानदार पुलिस ऑफिसर थे। एक पुलिस ऑफिसर के तौर पर वो अपनी जिम्मेदारियों और किसी मुश्किल केस को क्रेक करने को वो एंज्वॉय करते थे। एटीएस चीफ की जिम्मेदारी से हटने के बाद पिछले दो साल से वो कैंसर से पीड़ित थे और तब से ही छुट्टी पर चल रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *