दुबई क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद ने रेस्तरां और होटल फीस में भारी कटौती करने का ऐलान किया है. दुबई के क्राउन प्रिंस ने 10 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक रेस्तरां के लिए नगर पालिका शुल्क को कम करने का आदेश दिया है. कहा जा रहा है कि इस फैसले से दुबई में संभावित निवेशकों की संख्या बढ़ेगी. साथी इससे निवेशक आकर्षित होंगे और व्यापार करने के लिए आगे आएंगे.

खबरों के अनुसार, शेख हमदान ने कहा, “हम अपनी उच्चता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निर्देशों के तहत काम करना जारी रखते हैं ताकि वे नीति के तहत दुबई की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के लिए और अधिक व्यावसायिक सुविधाएं प्रदान कर सकें जो सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच साझेदारी के विकास को सुनिश्चित करता है.”

उन्होंने यह भी कहा, “दुबई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगंतुकों और व्यवसायों के लिए पसंदीदा स्थान के रूप में स्थापित करने के लिए हम दृढ़ कदम उठाना जारी रखते हैं. हमारी प्रोत्साहन नीतियों का उद्देश्य दुबई को व्यवसाय करने के लिए दुनिया में सबसे अच्छी जगह बनाना है.”

क्राउन प्रिंस ने आगे यहे कहा, “पर्यटन और होटल क्षेत्र अर्थव्यवस्था और आय के स्रोतों को विविधता देने के हमारे प्रयासों का एक बड़ा स्तंभ है. इसकी स्थायित्व के लिए पर्यटन और निवेश के लिए एक आकर्षक माहौल बनाना बेहद ज़रूरी है. ताकि अमीरात में बाहर से आने वाले पर्यटक और प्रवासी लोगों को सहूलियत हो.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *